घरडेसर्टबेक किया हुआ

प्रत्येक विशेष अवसर के लिए बेक्ड मिठाई के विचार!

जन्मदिन से लेकर वर्षगाँठ तक, विशेष अवसर परिवार, दोस्तों और निश्चित रूप से एक स्वादिष्ट दावत के साथ जश्न मनाने का समय होता है। यदि आप किसी अवसर को चिह्नित करने का कोई विशेष तरीका ढूंढ रहे हैं, तो एक स्वादिष्ट मिठाई पकाने का प्रयास क्यों न करें? बेकिंग किसी को यह दिखाने का एक शानदार तरीका है कि आप उसकी परवाह करते हैं, और चुनने के लिए अनगिनत स्वादिष्ट बेक्ड व्यंजन हैं। चाहे आप नौसिखिया बेकर हों या अनुभवी पेस्ट्री शेफ, संभावनाएं अनंत हैं। क्लासिक केक और पाई से लेकर रचनात्मक कपकेक, टार्ट और ब्राउनी तक, हर विशेष अवसर के लिए एक स्वादिष्ट बेक्ड मिठाई का विचार मौजूद है। तो चलिए पकाते हैं!

उत्तम मिठाइयाँ बनाने की युक्तियाँ

जब डेज़र्ट पकाने की बात आती है, तो मूल बातों को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है। अपने ओवन को पहले से गरम करके शुरू करें और सुनिश्चित करें कि आपके पास अपनी रेसिपी के लिए आवश्यक सभी सामग्रियां और उपकरण मौजूद हैं। फिर, अपने सभी अवयवों को सही ढंग से मापें और सुनिश्चित करें कि नुस्खा का सटीक रूप से पालन किया जाए। शुरू करने से पहले पूरी रेसिपी पढ़ना न भूलें ताकि आप जान सकें कि समय से पहले कौन से चरण आने वाले हैं। इसके अतिरिक्त, अगर चाहें तो बेक करने के बाद फ्रॉस्टिंग या सजावटी स्पर्श जैसे अतिरिक्त तत्व जोड़ना भी याद रखें।

आपकी मिठाई की सफलता इस बात पर निर्भर करेगी कि आप इन युक्तियों और तकनीकों का कितनी बारीकी से पालन करते हैं! सबसे बढ़कर, इसका आनंद लें! बेकिंग किसी को यह दिखाने का एक शानदार तरीका है कि आप उसकी परवाह करते हैं, इसलिए उस विशेष अवसर के लिए कुछ विशेष बनाते समय आनंद लें।

विशेष अवसरों के लिए बेकिंग

जब विशेष अवसरों के लिए बेकिंग की बात आती है, तो अवसर और प्राप्तकर्ता पर विचार करना महत्वपूर्ण है। एक क्लासिक चॉकलेट केक जन्मदिन समारोह के लिए बिल्कुल उपयुक्त है, जबकि एक जटिल टार्ट दुल्हन के स्नान के लिए बेहतर उपयुक्त हो सकता है। अपने मेहमानों के किसी भी आहार प्रतिबंध या एलर्जी पर विचार करें और ऐसा नुस्खा चुनना सुनिश्चित करें जो सभी को संतुष्ट करेगा।

यदि आप कुछ अधिक रचनात्मक खोज रहे हैं, तो दायरे से बाहर सोचें और अपनी मिठाई में कुछ सजावटी स्पर्श जोड़ने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, आप कपकेक में खाने योग्य फूल या स्प्रिंकल डाल सकते हैं या केक पर फ्रॉस्टिंग डाल सकते हैं। आप आइसिंग से किसी का नाम लिखकर वैयक्तिकृत कुकीज़ भी बना सकते हैं! विशेष अवसरों के लिए बेकिंग करना जटिल नहीं है - बस एक ऐसी रेसिपी चुनें जिसके बारे में आप आश्वस्त महसूस करें और रचनात्मक बनें!

बेक किया हुआ दोपहर के भोजन के लिए विचार
एक थैली में पका हुआ सामन

पाउच में बेक किया हुआ सैल्मन आपके मुख्य पाठ्यक्रम के प्रदर्शन का विस्तार करने के लिए एक अच्छा नुस्खा हो सकता है। यह नुस्खा 2 परोसता है। इस व्यंजन के एक हिस्से में लगभग 36 ग्राम प्रोटीन , 12 ग्राम वसा और कुल 283 कैलोरी होती है। $4.0 प्रति सर्विंग के लिए, यह नुस्खा आपके विटामिन और खनिजों की दैनिक आवश्यकताओं का 36% पूरा करता है । इस रेसिपी को इतना स्वादिष्ट बनाने के लिए ब्रोकोली, नींबू का रस, जैतून का तेल और मुट्ठी भर अन्य सामग्रियों का मिश्रण आवश्यक है। यदि आप ग्लूटेन मुक्त, डेयरी मुक्त, पैलियोलिथिक और प्राइमल आहार का पालन कर रहे हैं तो यह एक अच्छा विकल्प है। तैयारी से लेकर प्लेट तक, इस रेसिपी में लगभग 5 मिनट का समय लगता है। यह रेसिपी खाने के शौकीनों और रसोइयों को बहुत पसंद आती है. यह आपके लिए Allrecipes द्वारा लाया गया है। सभी बातों पर विचार करने के बाद, हमने निर्णय लिया कि यह नुस्खा 94% के चम्मच स्कोर का हकदार है । यह स्कोर शानदार है. जिन उपयोगकर्ताओं को यह रेसिपी पसंद आई, उन्हें बेक्ड सैल्मन इन फ़ॉइल पाउच , बेक्ड सैल्मन इन फ़ॉइल पाउच और पाउच बेक्ड गाजर रेसिपी भी पसंद आई।

पके हुए रतालू और आलू पुलाव

बेक्ड रतालू और आलू पुलाव को शुरू से अंत तक लगभग 1 घंटा 20 मिनट की आवश्यकता होती है। क्या आप अपना फिगर देख रहे हैं? इस लैक्टो ओवो शाकाहारी रेसिपी में प्रति सर्विंग 377 कैलोरी, 11 ग्राम प्रोटीन और 18 ग्राम वसा है। यह नुस्खा 4 परोसता है। 1.24 डॉलर प्रति सर्विंग के लिए, यह नुस्खा विटामिन और खनिजों की आपकी दैनिक आवश्यकताओं का 18% पूरा करता है। इस रेसिपी को 111 लोगों ने आजमाया और पसंद किया है। यह काफी सस्ते हॉर डी'ओवरे के रूप में अच्छी तरह से काम करता है। यदि आपके पास सब्जी शोरबा, अजमोद, ब्रेड क्रम्ब्स और कुछ अन्य सामग्रियां हैं, तो आप इसे बना सकते हैं। यह शरद ऋतु के लिए बिल्कुल उपयुक्त है। यह आपके लिए Allrecipes द्वारा लाया गया है। सभी बातों पर विचार करने के बाद, हमने निर्णय लिया कि यह नुस्खा 69% के चम्मच स्कोर का हकदार है। यह स्कोर काफी अच्छा है. यदि आपको यह रेसिपी पसंद है, तो इन समान व्यंजनों पर एक नज़र डालें: रतालू या शकरकंद पुलाव (प्राकृतिक रूप से ग्लूटेन मुक्त), चिपोटल पेकन स्ट्रेसेल के साथ दो बार बेक किया हुआ शकरकंद (रतालू), और रतालू पुलाव।

दुबारा सीके हुए आलू

दो बार बेक किया हुआ आलू बिल्कुल ग्लूटेन मुक्त नुस्खा हो सकता है जिसे आप ढूंढ रहे हैं। इस व्यंजन के एक हिस्से में लगभग 12 ग्राम प्रोटीन , 22 ग्राम वसा और कुल 386 कैलोरी होती है। प्रति सर्विंग 91 सेंट के लिए, यह नुस्खा आपके विटामिन और खनिजों की दैनिक आवश्यकताओं का 13% पूरा करता है । यह रेसिपी 6 लोगों को परोसती है। यह एक साइड डिश के रूप में सबसे अच्छा काम करती है, और लगभग 1 घंटे और 10 मिनट में बन जाती है। इस रेसिपी को इतना स्वादिष्ट बनाने के लिए बेकिंग आलू, मक्खन, शार्प चेडर चीज़ और मुट्ठी भर अन्य सामग्री का मिश्रण ही आवश्यक है। फ़ूडनेटवर्क की इस रेसिपी के 7 प्रशंसक हैं। सभी कारकों को ध्यान में रखते हुए, यह रेसिपी 42% का चम्मच स्कोर अर्जित करती है , जो काफी अच्छा है। यदि आपको यह रेसिपी पसंद है, तो आपको चिकन ऐप्पल सॉसेज और सेब के साथ बेक्ड स्वीट पोटैटो और क्रीमयुक्त चिकन के साथ बेक्ड आलू , सॉटेड गोभी और बेक्ड नए आलू के साथ बेक्ड कॉर्न बीफ , और सॉटेड गोभी के साथ बेक्ड कॉर्न बीफ जैसी रेसिपी भी पसंद आ सकती हैं। पके हुए नए आलू .

बेक किया हुआ कैनेडियन शैली का बेकन

बेक्ड कैनेडियन-स्टाइल बेकन एक ग्लूटेन मुक्त और डेयरी मुक्त साइड डिश है। यह रेसिपी 8 लोगों को परोसती है और प्रति सर्विंग की कीमत 77 सेंट है। इस व्यंजन के एक हिस्से में लगभग 12 ग्राम प्रोटीन, 4 ग्राम वसा और कुल 119 कैलोरी होती है। 1 व्यक्ति को यह रेसिपी स्वादिष्ट और संतुष्टिदायक लगी। यह आपके लिए टेस्ट ऑफ होम द्वारा लाया गया है। यदि आपके पास ब्राउन शुगर, अनानास का रस, पिसी हुई सरसों और कुछ अन्य सामग्रियां हैं, तो आप इसे बना सकते हैं। तैयारी से लेकर प्लेट तक, इस रेसिपी में लगभग 35 मिनट का समय लगता है। सभी बातों पर विचार करने के बाद, हमने निर्णय लिया कि यह नुस्खा 43% के चम्मच स्कोर का हकदार है। यह स्कोर ठोस है. जिन उपयोगकर्ताओं को यह रेसिपी पसंद आई, उन्हें चेडर और कैनेडियन बेकन के साथ ट्वाइस बेक्ड स्वीट पोटैटो, कैनेडियन स्टाइल मिंसमीट और ड्राई गार्लिक रिब्स-कैनेडियन चाइनीज स्टाइल भी पसंद आया।

माइक्रोवेव में बेक किया हुआ आलू

माइक्रोवेव बेक्ड आलू को शुरू से अंत तक लगभग 12 मिनट का समय लगता है। प्रति सेवारत 93 सेंट के लिए, यह नुस्खा आपके विटामिन और खनिजों की दैनिक आवश्यकताओं का 19% पूरा करता है । इस व्यंजन के एक हिस्से में लगभग 14 ग्राम प्रोटीन , 23 ग्राम वसा और कुल 520 कैलोरी होती है। यह रेसिपी 1 परोसती है। 406 लोगों ने यह रेसिपी बनाई है और इसे दोबारा बनाएंगे। दुकान पर जाएँ और इसे आज ही बनाने के लिए मक्खन, चेडर चीज़, नमक और काली मिर्च, और कुछ अन्य चीजें ले लें। यह साइड डिश के रूप में अच्छा काम करता है। यह आपके लिए Allrecipes द्वारा लाया गया है। यदि आप ग्लूटेन मुक्त आहार का पालन कर रहे हैं तो यह एक अच्छा विकल्प है। 78% के चम्मच स्कोर के साथ, यह व्यंजन ठोस है। इसी तरह के व्यंजनों में किटेंकल के माइक्रोवेव बेक्ड आलू , माइक्रोवेव बेक्ड सेब और माइक्रोवेव बेक्ड एप्पल शामिल हैं।

सेलेरी वाइन बेक्ड चिकन

सेलेरी वाइन बेक्ड चिकन 4 सर्विंग्स के साथ एक ग्लूटेन मुक्त रेसिपी है। एक सर्विंग में 275 कैलोरी, 26 ग्राम प्रोटीन और 14 ग्राम वसा होती है। $2.0 प्रति सर्विंग के लिए, यह नुस्खा आपके विटामिन और खनिजों की दैनिक आवश्यकताओं का 17% पूरा करता है। केवल कुछ ही लोगों ने यह नुस्खा बनाया है, और कोई कहेगा कि यह एकदम सटीक बैठ गया। Allrecipes की इस रेसिपी में मक्खन, अजवाइन, लहसुन पाउडर और लाल शिमला मिर्च की आवश्यकता होती है। यह बजट अनुकूल मुख्य पाठ्यक्रम के रूप में अच्छा काम करता है। तैयारी से लेकर प्लेट तक, इस रेसिपी में लगभग 1 घंटा 30 मिनट का समय लगता है। 43% के चम्मच स्कोर के साथ, यह व्यंजन अच्छा है। यदि आपको यह रेसिपी पसंद है, तो आपको वाइन और हर्ब बेक्ड चिकन, व्हाइट वाइन मैरिनेड में बेक किया हुआ चिकन, और रेड वाइन में बेक किया हुआ चिकन जांघें जैसी रेसिपी भी पसंद आ सकती हैं।

दो बार बेक किया हुआ पनीर सूफले

हो सकता है कि दो बार बेक किया हुआ चीज़ सूफ़ल वह मुख्य व्यंजन हो जिसे आप खोज रहे हैं। इस व्यंजन के एक हिस्से में लगभग 22 ग्राम प्रोटीन , 35 ग्राम वसा और कुल 456 कैलोरी होती है। यह नुस्खा 4 परोसता है। 1.07 डॉलर प्रति सर्विंग के लिए, यह नुस्खा विटामिन और खनिजों की आपकी दैनिक आवश्यकताओं का 16% पूरा करता है । 1 व्यक्ति को यह रेसिपी स्वादिष्ट और संतुष्टिदायक लगी। यह आपके लिए टेस्ट ऑफ होम द्वारा लाया गया है। यदि आपके पास मक्खन, प्याज पाउडर, पिसा हुआ जायफल और कुछ अन्य सामग्रियां हैं, तो आप इसे बना सकते हैं। तैयारी से लेकर प्लेट तक इस रेसिपी में लगभग 1 घंटा 15 मिनट का समय लगता है। यदि आप लैक्टो ओवो शाकाहारी आहार का पालन कर रहे हैं तो यह एक अच्छा विकल्प है। कुल मिलाकर, यह रेसिपी 37% का खराब चम्मच स्कोर अर्जित करती है। समान व्यंजनों के लिए मिश्रित साग-सब्जियों के बिस्तर पर दो बार बेक किया हुआ पनीर सूफले, मिश्रित साग-सब्जियों के बिस्तर पर दो बार बेक किया हुआ बकरी पनीर सूफले और मिश्रित साग-सब्जियों के बिस्तर पर दो बार बेक किया हुआ बकरी पनीर सूफले आज़माएँ।

बेक किया हुआ हैम

आपके पास कभी भी बहुत सारे मुख्य पाठ्यक्रम व्यंजन नहीं हो सकते, इसलिए बेक्ड हैम को आज़माएँ। एक सर्विंग में 454 कैलोरी , 39 ग्राम प्रोटीन और 31 ग्राम वसा होती है । प्रति सर्विंग 66 सेंट के लिए, यह नुस्खा विटामिन और खनिजों की आपकी दैनिक आवश्यकताओं का 19% पूरा करता है । यह रेसिपी 10 लोगों के लिए है। यदि आप ग्लूटेन मुक्त, डेयरी मुक्त और फोडमैप अनुकूल आहार का पालन कर रहे हैं तो यह एक अच्छा विकल्प है। यह आपके लिए Allrecipes द्वारा लाया गया है। इस रेसिपी को इतना स्वादिष्ट बनाने के लिए ब्राउन शुगर, सूअर का सिर हैम, सरसों और मुट्ठी भर अन्य सामग्रियों का मिश्रण आवश्यक है। 1 व्यक्ति खुश था कि उसने यह नुस्खा आज़माया। तैयारी से लेकर प्लेट तक, इस रेसिपी में लगभग 1 घंटा 10 मिनट का समय लगता है। सभी कारकों को ध्यान में रखते हुए, यह रेसिपी 52% का चम्मच स्कोर अर्जित करती है , जो अच्छा है। ब्राउन शुगर हैम ग्लेज़ के साथ बेक्ड हैम , ब्राउन शुगर हैम ग्लेज़ के साथ बेक्ड हैम और बेक्ड हैम इस रेसिपी के समान हैं।

माइक्रोवेव में बेक किया हुआ आलू

आपके पास कभी भी बहुत अधिक साइड डिश व्यंजन नहीं हो सकते हैं, इसलिए माइक्रोवेव बेक्ड आलू आज़माएं। एक सर्विंग में 520 कैलोरी , 14 ग्राम प्रोटीन और 23 ग्राम वसा होती है । प्रति सेवारत 93 सेंट के लिए, यह नुस्खा आपके विटामिन और खनिजों की दैनिक आवश्यकताओं का 19% पूरा करता है । यह रेसिपी 1 परोसती है। 459 लोग इस रेसिपी से प्रभावित हुए। दुकान पर जाएँ और इसे आज ही बनाने के लिए मक्खन, चेडर चीज़, नमक और काली मिर्च, और कुछ अन्य चीजें ले लें। यह आपके लिए Allrecipes द्वारा लाया गया है। यदि आप ग्लूटेन मुक्त आहार का पालन कर रहे हैं तो यह एक अच्छा विकल्प है। तैयारी से लेकर प्लेट तक, इस रेसिपी में लगभग 12 मिनट का समय लगता है। 78% के चम्मच स्कोर के साथ, यह व्यंजन अच्छा है। यदि आपको यह रेसिपी पसंद है, तो आपको किटनकल के माइक्रोवेव बेक्ड आलू , माइक्रोवेव बेक्ड सेब और माइक्रोवेव बेक्ड एप्पल जैसी रेसिपी भी पसंद आ सकती हैं।

मसालेदार चेरी ग्लेज़ के साथ बेक किया हुआ हैम

मसालेदार चेरी ग्लेज़ के साथ बेक्ड हैम वह मुख्य कोर्स हो सकता है जिसे आप खोज रहे हैं। यह नुस्खा 827 कैलोरी , 61 ग्राम प्रोटीन और 48 ग्राम वसा के साथ 8 सर्विंग्स बनाता है। $1.79 प्रति सर्विंग के लिए, यह नुस्खा आपके विटामिन और खनिजों की दैनिक आवश्यकताओं का 29% पूरा करता है । 1 व्यक्ति ने इस रेसिपी को आजमाया और पसंद किया। यदि आपके पास ब्राउन शुगर, पिसी इलायची, नमक और कुछ अन्य सामग्रियां हैं, तो आप इसे बना सकते हैं। इसे फ़ूडनेटवर्क द्वारा आपके लिए लाया गया है। तैयारी से लेकर प्लेट तक, इस रेसिपी में लगभग 1 घंटा 40 मिनट का समय लगता है। यदि आप ग्लूटेन मुक्त और डेयरी मुक्त आहार का पालन कर रहे हैं तो यह एक अच्छा विकल्प है। 62% के चम्मच स्कोर के साथ, यह व्यंजन अच्छा है। यदि आपको यह रेसिपी पसंद है, तो आपको मसालेदार चेरी ग्लेज़ के साथ बेक्ड हैम , हैम के लिए मसालेदार ऑरेंज ग्लेज़ और साइट्रस ग्लेज़ के साथ मसालेदार ग्रिल्ड हैम जैसी रेसिपी भी पसंद आ सकती हैं।

विभिन्न बेक किया हुआ शैली का दोपहर का भोजन बनाने के लिए वीडियो
पास्ता सलाद 3 तरीके (सचमुच सबसे अच्छा पास्ता सलाद जो मैंने कभी खाया है)पास्ता सलाद के बारे में फिर से उत्साहित होने का समय आ गया है। मैं आपको किंग या कैज़ुअल पिछवाड़े बारबेक्यू के लिए उपयुक्त 3 क्लासिक्स पर अपनी राय दिखा रहा हूँ।
10 मलाईदार और amp; संतुष्टिदायक पास्ता व्यंजनएक शीर्ष आरक्षित करें: सभी व्यंजन प्राप्त करें: हमें फेसबुक पर देखें!
सबसे आसान कैसरोल रेसिपी में से 3 जो माँ बनाती थींहमें अच्छे पुलाव पसंद हैं, खासकर ऐसे पुलाव जो पुराने हो चुके हैं। कैसरोल के बारे में मेरी पसंदीदा बात यह है कि वे...
सोमवार से शुक्रवार तक स्वस्थ शाकाहारी लंच (+ पीडीएफ गाइड)सोमवार से शुक्रवार तक इन स्वस्थ शाकाहारी लंच के साथ अपने लंच को रोमांचक बनाएं। आसान, स्वादिष्ट, बजट के अनुकूल और उपयोग में आसान...
सोमवार से शुक्रवार तक स्वस्थ शाकाहारी लंच (+ पीडीएफ गाइड)सोमवार से शुक्रवार तक इन स्वस्थ शाकाहारी लंच के साथ अपने लंच को रोमांचक बनाएं। आसान, स्वादिष्ट, बजट के अनुकूल और उपयोग में आसान...
आलू व्यंजनों का आनंद लेने के 6 नए तरीकेआलू व्यंजनों का आनंद लेने के 6 नए तरीके! ▷ मेरी कुकबुक प्राप्त करें 1. ब्रेज़्ड आलू 2. स्टर-फ्राइड आलू...
त्वरित और सरल कोरियाई अंडा चावल उर्फ ग्यारन बापग्यारन बाप - कोरियाई अंडा चावल। ऊपर से तले हुए अंडे के साथ साधारण उबले हुए सफेद छोटे अनाज वाले चावल, सोया सॉस, हरे रंग के साथ...
वजन घटाने के लिए आसान भोजन // स्टार्च समाधान भोजन योजनामेरी भोजन योजना सदस्यता मासिक मेनू में शामिल हों! $29 प्रति माह। नई 28 दिवसीय भोजन योजना...
10 आसान पास्ता रेसिपी10 आसान और स्वादिष्ट पास्ता रेसिपी जिन्हें कोई भी घर पर बना सकता है। यदि आप स्वादिष्ट रात्रिभोज या दोपहर के भोजन के भूखे हैं, तो इनमें से एक आज़माएँ...
4 चिकन रेसिपी | गॉर्डन रामसेयहां चार स्वादिष्ट चिकन रेसिपी हैं जिन्हें आप आज़मा सकते हैं! चिपचिपे मसालेदार चिकन विंग्स, हर्बी सॉटेड के साथ चिकन फ्रिकासी...
दोपहर के भोजन के लिए बेक किया हुआ बनाने के लिए युक्तियाँ और युक्तियाँ
दोपहर के भोजन से संबंधित अतिरिक्त मेनू विचार बेक किया हुआ